YouTube पर सबसे ज़्यादा Views वाला वो गुजराती गाना, जिसके बिना उत्तराखंड की शादियां पूरी नहीं होती

सोशल मीडिया के इस दौर में कौन, कब और कैसे फ़ेमस हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता. यूट्यूब, टिकटॉक जैसे सोशल प्लेटफ़ॉर्म ने आज हर किसी को घर बैठे फ़ेमस कर दिया है. ये ज़रूरी नहीं कि यूट्यूब पर बुरी चीज़ें ही हिट हो रही हैं लोग अच्छे वीडियोज़ को भी ख़ूब पसंद कर रहे हैं.

कहावत है कि ‘संगीत की कोई सीमा नहीं होती, क्योंकि ये कानों को नहीं, बल्कि दिल को सुकून देता है’.

इन दिनों एक गुजराती गाने ने यूट्यूब से लेकर सोशल मीडिया पर कुछ ऐसा ही तहलका मचा रखा है. इस गाने का नाम है ‘रोणा शेर मा’, जिसे फ़ेमस गुजराती सिंगर गीता बेन राबरी ने गाया है. इस गाने ने यूट्यूब पर बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक के तमाम हिट गानों को भी पीछे छोड़ दिया है.

‘राघव डिजिटल’ के बैनर तले बने इस गाने की पॉपुलैरिटी का आलम ये है कि यूट्यूब पर अब तक इसे करीब 20.5 करोड़ लोग देख चुके हैं. इस गुजराती गाने ने हनी सिंह, बादशाह और रफ़्तार जैसे फ़ेमस रैपर के गानों को भी पीछे छोड़ दिया है.

इस गाने की सबसे ख़ास बात ये है कि इसे गुजरात से ज़्यादा उत्तराखंड में पसंद किया जा रहा है. उत्तराखंड की ऐसी कोई शादी नहीं होगी जिसमें ये गाना बजता न हो. DJ हो या लेडीज़ संगीत महिलाएं इस गाने के बिना डांस ही नहीं करती. उत्तराखंड में इस गाने को पसंद किये जाने के पीछे की सबसे बड़ी वजह है इसका म्यूज़िक. जो उत्तराखंड के पारम्परिक म्यूज़िक से काफ़ी मिलता जुलता है.

इस गुजराती गाने का सिर्फ़ म्यूज़िक ही नहीं, सिंगर गीता बेन राबरी का पारम्परिक ड्रेस के साथ आंखों पर चश्मा लगाना भी इन दिनों लोगों के लिए स्टाइल सिंबल बन चुका है. गुजरात से लेकर राजस्थान, महाराष्ट्र और उत्तराखंड में भी लोग उनके इस स्टाइल को ख़ूब पसंद कर रहे हैं.

यूट्यूब पर पंजाबी गानों के बाद ये किसी दूसरी भाषा का पहला ऐसा गाना है जिसे इतना ज़्यादा पसंद किया जा रहा है.

इस गाने को पसंद करने की बड़ी वजहों में से एक हैं सिंगर गीता बेन राबरी. गीता बेन काफ़ी कम उम्र से ही गुजराती गाने गा रही हैं. गरबा हो या फिर कोई अन्य प्रोग्राम्स वो हर जगह गाती हुई दिख जाती हैं. उनके स्टेज शोज़ के दौरान भी लाखों की भीड़ देखने को मिलती है. वो सिर्फ़ भारत ही नहीं, दुनियाभर में फ़ैले गुजरातियों के लिए कई देशों में जाकर भी गा चुकी हैं.

- Advertisement -

फेसबुक वार्तालाप