जानिए, अगर आपकी हथेली में H का साइन बनता है तो इसका क्‍या मतलब होता है?

हस्‍तशास्‍त्र हालांकि एक बहुत बड़ा विषय है, लेकिन यह हमारी निजी और प्रोफेशनल जिंदगी से जुड़ी कुछ निश्चित जानकारी जानने में मदद करता है। लोग ज्‍यादात्‍तर अपने कॅरियर, आर्थिक स्थिति और बच्‍चों से जुड़े सवाल ही पूछते है। क्‍या आपने कभी अपने हाथ ध्‍यान से देखा है?,
आपके हाथों में बनी हर रेखा जो दूसरी रेखा को काटकर गुजरती है। इन सभी रेखाओं का कोई न कोई महत्‍व होता हैं। हाथों में ऐसी कई रेखा होती है जो एक दूसरे से जुड़कर एक नया वर्ड या संकेत बनाता हैं। जैसे आपने देखा होगा कि किसी के हाथ में X या M जैसे शब्‍द बनते हैं।
इन शब्‍दों का बहुत म‍हत्‍व होता हैं। आइए जानते हैं, अगर आपके हथेलियों में H शब्‍द बनता है तो इसका क्‍या मतलब होता हैं।
हस्‍तशास्‍त्र के अनुसार कहां होना चाहिए ये निशान

हस्‍तशास्‍त्र के अनुसार में यह H शब्‍द आपके हाथों में तीन रेखाओं की मदद से बनता है। ये तीनों रेखाएं आपकी दिल, किस्‍मत और मस्तिष्‍क से जुड़ी होती हैं। माना जाता है कि अगर ये तीनों लाइन्‍स आपस में जुड़ती है तो आपके हथेली में एक निश्चित जगह पर H अक्षर उभरकर बनता हैं।

मिलती है सफलता

ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों के हाथों में H शब्‍द बना होता है। किस्‍मत उनका साथ देता और सफलता के नए रास्‍ते बनाता है। खासकर 40 की उम्र के बाद उन्‍हें एक बड़ी सफलता मिलती हैं। ऐसा माना जाता है कि ऐसे लोगों की जिंदगी में एक महत्‍वपूर्ण यू टर्न आता है और ये लोग अपनी जिंदगी के एक मुश्किल पड़ाव से बाहर आ जाते है। तब तक इन्‍हें खूब संघर्ष करना होता है।

हस्‍तशास्‍त्र के अनुसार जिन लोगों के हाथों पर ऐसा निशान होता है, उनकी आय में एकदम से वृद्धि होता हैं, और उनकी आर्थिक स्थिति बेहतर हो जाती हैं। माना जाता है कि इस उम्र से पहले तक इनकी कठोर परिश्रम और सभी प्रयास का कोई खास लाभ नहीं मिलता है।
हस्‍तशास्‍त्र में यह अर्थ है इसका कहा जाता है कि जिन लोगों के हाथों में ऐसा निशान होता है उनकी 40 की उम्र के बाद कठोर परिश्रम का फल मिलने लगता हैं। और माना जाता है कि ऐसे लोग नेचर से बहुत ही ज्‍यादा भावनात्‍मक होते हैं।
ये कहता है ये अक्षर

जिन लोगों के हथेली में यह अक्षर बना होता हैं, ऐसे लोग बिना कुछ समझे लोगों की मदद करने से हिचकिचाते नहीं हैं वो यह भी नहीं सोचते है कि इसके परिणाम क्‍या होंगे? ये लोग बहुत उदार प्रवृति के होते हैं, जिसकी वजह से इन्‍हें कई बार लोगों से धोखा भी मिलता है।
ये भी कहा जाता है कि जिन लोगों के हाथों में H अक्षर बना होता है उन्‍हें जीवन में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। खासकर जब उनका विकास हो रहा होता है।

लव लाइफ

जिन लोगों की हथेली में H अक्षर होता है ये लोग अपने प्रियजनों की मदद के लिए किसी हद तक भी जा सकते हैं। ऐसे लोग एक से ज्‍यादा बार नहीं सोचेंगे और हरसम्‍भव मदद करते हैं। इसके अलावा ये लोग काफी साहसी स्‍वभाव के होते है चाहे किस्‍मत भी साथ न दे तब भी ये लोग खुद पर भरोसा करना नहीं छोड़ते हैं।
सकारात्‍मक सोच

इन लोगों की सबसे अच्‍छे बात यह होती है कि ये सकारात्‍मक सोच रखते हैं और नेचर से बहुत ही कठोर मेहनती होते हैं। ये हर तरह के हार्डवर्क को आराम से कर सकते है। इसके अलावा जो जिसे इन्‍हें अलग बनाती है वो होता है। इनकी इंटेलीजेंसी और तेज दिमाग।

- Advertisement -

फेसबुक वार्तालाप