सिर्फ अपने माथे को देखकर जानिये अपने व्यक्तित्व के बारे में ..

आपने आये दिन तो इंटरनेट पर ऐसे कई लेख देखे होंगे तो ये दावा करते हैं की आपकी बॉडी लैंग्वेज को देखकर वो आपके बारे में पता लगा सकते हैं. दोस्तों ये काफी हद तक सच भी होता है. हम आपको बता दें की इसी के लिए अलग से कोर्स होते हैं. आप लोगों के व्यक्तित्व के बारे में सिर्फ उनके स्वभाव इशारे आदि से जान सकते हैं.

ये निश्चित ही बहुत दिलचस्प काम है. अगर हम ये जान सकें की ये किस तरह का इंसान है सिर्फ उसकी शकल देखकर तो इसमें बेशक ही बहुत मज़ा आएगा.

इंसान की आदतों के अनुसार उसके शरीर की बनावट बदलती है. अगर आप ज्योतिषी शाश्त्र में विश्वास रखते हैं तो आपने अक्सर ये देखा होगा की वो आपके भाग्य के बारे में जानने के लिए आपके माथे को देखते हैं. हम ज्योतिषी शाश्त्र के अनुसार तो नहीं बता सकते पर इतना ज़रूर बता सकते हैं की आपक माथा आपके व्यक्तित्व के बारे में क्या क्या राज़ बयां करते हैं.

1. Round Forehead

पहले हम बताएँगे आपको गोल माथे वाले लोगों के बारे में. ऐसे लोग बहुत ही भावुक होते हैं. ऐसे लोगों को बहुत छोटी छोटी बातों पर बुरा लगता है. इन्हे बहुत मूड स्विंग्स होते है इसका मतलब इनका स्वभाव बिलकुल भी स्थिर नहीं रहता.

2. Straight Forehead

ऐसे माथे वाले लोग अपने विचारों में बहुत ही दृण होते हैं. ये लोग अपने उसूलों के बहुत ही पक्के होते हैं. इनका दिल जीतना बहुत ही मुश्किल होता है क्युकी ये जल्दी किसी को अपना नहीं मानते. ये सिंगल रहना ज़्यादा पसंद करते हैं.

3. Broad Forehead

बड़े माथे वाले लोग किस्मत के धनि होते हैं. उनके कुछ ख़ास गुण सुनकर आप हैरान हो जाएंगे. ऐसे लोग बहुत ही बुद्धिमान होते हैं. साथ ही साथ उनके निर्णय लेने की प्रतिभा भी कमाल की होती है. ये हमेशा कार्य को समय से पहले ख़तम करने की क्षमता रखते हैं.

4. Curved Forehead

ऐसे लोग खुश रहते हैं और अपने साथ रहने वाले लोगों को भी हमेशा खुश रखते हैं. वो अपने सूझ- बूझ और खुशनुमा अंदाज़ की वजह से हर मुश्किल परिश्थितियों का सामना करने की क्षमता रखते हैं. इनकी जीवन के प्रति बहुत ही सकारात्मक सोच होती है.

5. M-shaped Forehead

M आकार के माथे वाले लोग अपनी सपने की दुनिया में ही रहना पसंद करते हैं. ये विचारक वाले स्वभाव के होते हैं.

- Advertisement -

फेसबुक वार्तालाप