Flat Tummy : तोंद कम हो जाएगी अगर सोने से पहले पियेंगे ये पेय पदार्थ.!!!

अक्‍सर लोग अपनी निकलती हुई तोंद से परेशान दिखाई पड़ते हैं और उसे कम करने के लिए सारे ज़तन करते हैं। पर अब आपको बहुत ज्‍यादा स्‍ट्रेस लेने की जरूरत नहीं है, अगर आप अपने निकलते हुए पेट पर कंट्रोल करना चाहते हैं तो सोने से पहले कुछ पेय पदार्थ पी लें, आपको काफी लाभ मिलेगा।

पेट का फैट कम करने के लिए ऐसे पदार्थ का सेवन करना आवश्‍यक होता है जो ज्‍यादा से ज्‍यादा कैलोरी को बर्न करें। 

flat-tummy

खीरे का जूस : सोने से पहले खीरे के जूस का सेवन करें। यह काफी लाभदायक होता है और पेट को साफ भी कर देता है। इसके साथ ही यह फैट भी नहीं बढ़ाता है। इसमें कैलोरी की मात्रा बहुत कम होती है। एक खीरे में मात्र 45 कैलोरी होती है 

पार्सेले और सिलेंट्रो : यह दोनों में ही कैलोरी की मात्रा काफी कम होती है, इसमें एंटीऑक्‍सीडेंट की मात्रा भी काफी कम होती है। इसके सेवन से किसी भी प्रकार की समस्‍या नहीं होती है।

नींबू पानी : नींबू, शरीर के सभी विषाक्‍तों को बाहर कर देता है। यह शरीर को फ्रेश कर देता है और सारी अशुद्धियों को दूर कर देता है।

flat-tummy2

अदरक का रस : एक चम्‍मच अदरक का रस आपकी तोंद को कम करने में सहायक हो सकता है , अगर आप इसे हर दिन लें। यह शरीर में फैट को बर्न कर देती है और कैलोरी भी कन्‍ज्‍यूम करती है।

एलोवेरा जूस : एलोवेरा जूस, अमृतबूटी समान होता है, हर मर्ज में यह काफी लाभकारी होता है। ऐसे में वजन कम करने से लेकर तोंद कम करने में भी यह पीछे क्‍यूं रह जाएं। एलोवेरा जूस को प्रतिदिन एक कप पीने से तोंद कम होती है।

flat-tummy3

पेय पदार्थों को एक साथ मिला दिया जाएं : अगर इन सभी पेय पदार्थों को एक साथ मिला दिया जाएं, और इससे निर्मित पेय को सोने से पहले पिएं तो काफी लाभ मिलता है।

  1. 1 खीरा
  2. पार्सेले या सिलेंट्रो का एक गुच्‍छा
  3. 1 नींबू
  4. 1 चम्‍मच घिसाी अदरक
  5. 1 चम्‍मच एलोवेरा जूस
  6. 1/2 ग्‍लास पानी
 
  • इन सभी को मिला लें और छान लें। इसे हर रात सोने से पहले पी लें।

flat-tummy4

- Advertisement -

फेसबुक वार्तालाप