एक समय पर सड़को पर पेन बेचकर करते थे गुज़ारा, आज है 190 करोड़ की संपत्ति का मालिक

जॉनी लीवर को कौन नहीं जानता.वह कॉमेडी के बहुत ही जाने माने नाम है. वह अपनी बेहतरीन कॉमेडी से लाखो लोगो के दिलो में अपने लिए जगह बने चुके है. इतना हे नहीं जॉनी भारत के पहले स्टैंडउप कॉमेडियन है. उनकी कॉमेडी को टक्कर देने वाला अभी तक कोई एक्टर नहीं आया है और शायद कोई उनकी कॉमेडी को टक्कर दे भी नहीं पायेगा.

जॉनी लीवर का जन्म 14 अगस्त 1947 में अंदर प्रदेश में हुआ था. बहुत काम लोग जानते है की उनका असली नाम जान राओ प्रकाश राओ जानुमाला है. कॉमेडी जगत के जाने माने नाम जॉनी एक समय पर बहुत ही गरीब थे. वह इतने गरीब थे की उन्होंने 7वी कक्षा तक ही पढाई की. उसके बाद उन्होंने स्कूल छोड़ कर घर चलने के लिए पेन बेचना शुरू कर दिया.

उनके पिता हिंदुस्तान लीवर कंपनी में नौकरी करते थे. एक दिन उन्होंने जॉनी को भी उसी कंपनी में काम पर लगा दिया. यहाँ भी वे अपनी मिमिक्री और एक्टिंग से सहकर्मियों को हंसाया करते.

एक बार कंपनी के फंक्शन पर भी उन्होंने अपनी कॉमेडी का प्रदर्शन किया. ऐसे ही धीरे धीरे उन्होंने स्टेज शो करने को भी मिल गया.उनके एक स्टेज शो में सुनील दत्त भी मौजूद थे.

 

सुनील दत्त की नज़र जॉनी पर पड़ी और उन्हें जोंनि की मिमिक्री काफी अच्छी लगी थी. इसलिए उन्होंने अपनी फिल्म ‘दर्द का रिश्ता’ में काम करने का ऑफर दिया. बस उसी फिल्म के बाद जोंनि की ज़िन्दगी में अच्छे दिन की शुरुआत हो गई.

इसके  बाद जॉनी ने कभी पीछे मुड़कर कभी नई देखा.जॉनी का एक अपना ही नेचुरल स्टाइल था जिसमे कोई मिलावट नहीं थी.

उनकी कॉमेडी इतनी मज़ेदार होती थी की कई फिल्मो में उनका रोले हीरो के बराबर सा ही होता था. जॉनी ने आज तक 350 फिल्मो में काम किया है जिनमे से ज़्यादातर हिट रही है. एक समय पर सड़क पर पेन बेचकर घर चलने वाले जॉनी आज 190 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी के मालिक है.

- Advertisement -

फेसबुक वार्तालाप