लौंग और एक गिलास पानी से आप पता कर सकते है की आपके घर पर किसका है साया, जरूर करके देखिये।

हमने अक्सर देखा है कई लोग भूत होने का दवा करते है और मानते है कि भूत होते है। लेकिन कुछ लोग नहीं मानते कि भूत होते है। बहुत से लोगो के दिमाग में प्रश्न चलता रहता है कि भूत है या नहीं ? SSRF के अनुसंधान करने पर यह पता चला है कि ज्यादा तर घरो में नकारात्मक ऊर्जा होती है।

कई घरो में नकारात्मक उर्जाओ का होना देखा गया है। इस पर लोगो के दिमाग में कई प्रश्न चलते रहते है और वही कई लोग नकारात्मक ऊर्जा और भूतो का होना एक अंधविस्वास मानते है। लेकिन सच क्या है इस विषय पर हमेशा बहस होती रहती है, जिसने भूत देखा है वो मानता है जिसने नहीं देखा वो नहीं मानता।

आपने देखा ही होगा या फिर सुना ही होगा कई लोगो पर भूत या फिर किसी चुड़ैल का साया आ जाता है जिसके बाद कोई तांत्रिक के द्वारा भूत प्रेत से छुटकारा पाया जाता है। अब इस बात पर सब विस्वास नहीं करते। जिसने देखा है वो करता है जिसने नहीं देखा वो नहीं करता।

लेकिन कई अनुसंधान के द्वारा ये सिद्ध साबित हुआ है कि भूत प्रेत होते है। आज हम आपको यह साबित करने का प्रयास करेंगे कि भूत होते है।

हिन्दू धर्म में गति और कर्म अनुसार मारें वाले लोगों का विभाजन किया गया है- भूत, प्रेत, पिसाच, कुष्मांडा, ब्रह्मराक्षस, वेताल और छेत्रपाल। आयुर्वेद के अनुसार देखा जाए तो कुल मिला कर 18 प्रकार के प्रेत होते है। ऐसे भी कह सकते है कि जब भी कोई आदमी मरे सबसे पहले वो भूत ही बनता है।

हम आपको दिखाते है कैसे पानी और लौंग के द्वारा कैसे पता करना है घर में भूत का साया है या नहीं। ऐसा करने के लिए इस वीडियो को देखिये।

अगर आपको यह वीडियो और आर्टिकल देख कर अच्छा लगा हो तो इसको शेयर जरूर करे।

- Advertisement -

फेसबुक वार्तालाप