हर स्टूडेंट को ये 5 मूवीज जरुर देखनी चाहिये, लेकिन अकेले में ही देखे

स्टूडेंट्स के लीये कुछ ऐसी फिल्मे भी होती हैं जिन्हे देखना उनके लिए जरुरी होता हैं लेकिन उन्हें वो फिल्मे अकेले में क्यों देखनी चाइये ?तो ये भी आज हम आप को बताते हैं और और कोनसी ऐसी फ़िल्मी हैं जो अकेली में ही क्यों देखनी चाइये ? दरअसल आज जिन फिल्मो के बारे में हम आप को बताने जा रहे हैं वो हर कोई अपनी अपनी दृश्टिकोण से देखा करता है और ये दृश्टिकोण तब ही विकसित होगा जब आप इन फिल्मो को अकेले में देखा करेंगे ।

तो चलिए जानते है कौन कौन सी वो फिल्म्स है जिन्हें स्टूडेंट्स को जरुर देखना चाहिए।

1. बीए पास 


फिल्म में बताया गया हैं की एक पढ़ा लिखा लड़का जिसके नौकरी की तलाश हैं लेकिन उसे कोई भी जॉब पर नहीं रख रहा हैं और पैसे की तंगी की वजह से वो गलत रस्ते पर चला जाता हैं और अपनी जिंदगी खराब कर लेता हैं ।इसलिए आपको ये फिल्म सही रास्ते से संघर्ष करने की प्रेरणा देती है।

2. 3 इडियट्स 

अगर आप ये फिल्म अपने दोस्तों या फिर परिवार वालो के साथ देखेंग को तो आप को काफी कॉमेडी लगेगी लेकिन गर ये ही फिल्म आप अकेले में देख्नेगे तो सी फिल्म से आप को काफी प्रेरणा मिल सकती हैं क्यूंकि फिल्म में जिस तरह आमिर अपने टेलेंट को अच्छे तरह से इस्तमाल करते हैं उस से काफी सिख मिल सकती हैं ।

3. फुकरे 


ये फिल्म कॉलेज के दोस्तों के ऊपर बनाई गयी हैं जिसमे बताया गया हैं की कुछ दोस्त जल्दी पैसा कमाने के चक्कर में गलत काम में फस जाते हैं और अंत में बर्बाद हो जाते हैं ।इस फिल्म को देखने पर आप को काफी कुछ सिख मिल सकती हैं ख़ास कर के तो लालच की ।

4. तारे जमीन पर 


ये फिल्म स्कूली बच्चो के लिए है ये फिल्म देखकर के उन्हें पता चलेगा कि माँ बाप उनका बुरा नही सोचते है अगर वो उन्हें पढ़ाई के लिए प्रेशर करते है तो इसमें उनकी ही भलाई है।

5. भाग मिल्खा भाग


इसमें संघर्ष के पीछे छुपी हुई जित को हासिल करने का बतया गया हैं और ये फिल्म देखने से स्टूडेंट में एक नया और अलग ही जोश भरने का कार्य करती है।

- Advertisement -

फेसबुक वार्तालाप