सनसनीः ‘लव जिहाद’ के नाम पर मुस्लिम शख्स को कुल्हाड़ी से काटकर जिंदा जलाया, वीडियो वायरल

राजस्थान के राजसमंद इलाके में लव जिहाद को लेकर एक एक युवक की हत्या कर उसे जलाने का वीडियो बहुत ही तेजी से वायरल हो रहा हैं ।आरोपी ने मारने के समय पूरा वीडियो बनवाया और युवक को मारने के बाद धमकिया भी दी ।

पुलिस की छान बिन के बता उस आरोपी को ग्रिफ्तार करलिया हैं ।आरोपी का नाम संभुलाल बताया जा रहा हैं । राजस्थान के गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा है कि इस मामले की जांच अब एसआईटी करेगी। इस घटना से राजसमंद और आसपास के इलाकों में तनाव है। इसके मद्देनजर राजसमंद में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

आखिर क्या है विडियो में

राजसमद के होटल के पास का ये वीडियो में 45 साल का संभुलाल एक युवक को मार कर उसके सव को जलते हुए दिखाई दे रहा हैं ।वीडियो में समभूलाल धमकी देते हुए कह रहा हैं की अगर लव जिहाद नहीं रुका भारतीय को इस तरह की दर्दनाक स्थिति का सामना करना पड़ेगा ।वीडियो में ये साफ़ दिखाई दे रहा हैं की संभुलाल किसी मजदूर की कुल्हाड़ी से उस युवक पर बहुत ही तेजी से हमला कर रहा हैं और फिर बाद में उसके शव को जला रहा हैं ।

‘…तो हर किसी का होगा यही अंजाम ‘

आग लगाने के बाद आरोपी धमकी देते हुए कहता हैं की ‘अगर लव जिहाद खत्म नहीं हुआ तो हर भारतीय को इस तरह की भयानक स्थिति का सामना करना पड़ेगा।’ वीडियो में एक सकती और बाइक भी दिखाई दे रही हैं और ये साफ़ पता चल रहा हैं की आरोपी के साथ कोई सख्स भी मौजूद थे ।

विडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने शंभूनाथ नाम के शख्स को गिरफ्तार कर लिया। राजस्थान पुलिस ने भी इस बात की पुष्टि की है कि जिस व्यक्ति की हत्या की गई, उसी के शव को जलाते हुए विडियो में दिखाया गया है। राजसमंद और आसपास के इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षाबल तैनात कर दिए गए हैं।
उधर, राजस्थान के गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा, ‘यह घटना झकझोरने वाली है। भला कोई कैसे किसी की हत्या कर उसका विडियो बना सकता है? आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और इसकी जांच विशेष जांच दल (एसआईटी) करेगी।’

दूसरी तरफ, राजस्थान कांग्रेस की प्रवक्ता अर्चना शर्मा ने इस घटना के लिए वसुंधरा सरकार की कड़ी आलोचना की है।मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा की सरकार का एक कठोर कदम नहीं उठाने की वजह से ही ऐसी दर्दनाक मोत हो रही हैं और लोग बिना डरे ऐसी घटना को अंजाम दे रहे हैं ।यह बेहद ही दुखद घटना है। सरकार को जल्द से जल्द इस मामले की जांच करवानी जानी चाहिए।
हमारे सहयोगी अखबार ‘द टाइम्स ऑफ इंडिया’ से बातचीत में जिले के एसपी मनोज कुमार ने बताया, ‘गुरुवार सुबह हमें एक अज्ञात शव मिला था। जब यह विडियो सामने आया तब जाकर शव की पहचान हो पाई। उसका नाम इफाजुल उर्फ गुड्डू था। वह पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में सैयदपुर का रहने वाला था। वह पेशे से राजमिस्त्री था।’

- Advertisement -

फेसबुक वार्तालाप