लहसुन की 2 कली कर सकती हैं ये बड़ा कमाल …जानें कैसे ?

सभी के घरो में लहसुन का इस्तमाल तो होता ही हैं ।लोगो को सब्जी में लहसुन बहुत ज्यादा अच्छा लगता हैं कुछ लोग लहसुन की चटनी खाना पसंद करते हैं तो कुछ लहसुन का तड़का लगी हुई दाल । लेकिन क्या आप को मालुम हैं की लहसुन के और भी काफी फायदे हैं जिन्हे जानने के बाद आप की जिंदगी और भी ईजी हो जाएगी ।

तो आज हम आप को लहसुन से होने वाले कुछ ऐसे फायदे बताएंगे जिन्हे जांनने के बाद आप की काफी परेशानिया दूर हो जाएगी ।

निगेटिव एनर्जी दूर भगाने में

हमने काफी ऐसे लोग देखे हैं जिनके पास काफू धन दौलत होती हैं लेकिन फिर भी खुश नहीं रह पाते हैं और उनकी जिंदगी में कुछ सही भी नहीं चल पाता हैं | ऐसे वक्त में घर में लोगो के मन में एक नेगेटिव एनर्जी आ जाती हैं जिसकी वजह से कुछ भी काम सही तरिके से नहीं हो पाता हैं ऐसे में आप मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान रहने लगते हैं। एक रिसर्च के मुताबिक़ पता चला हैं की रात को सोते समय अगर आप अपने तकिये के निचे लहसुन के छिलके रख कर सोयेंगे तो इस से आप की साड़ी नेगेटिव एनर्जी दूर हो जाती हैं और आप फिर से खुश रहने लग जाते हैं ।

दांतों का दर्द दूर भगाने में

जिस किसी के भी अगर डाट में दर्द होता हैं तो वे सुबह उठ कर भूखे पेट लहसुन के कली खाये , रोज ऐसा करने से बहुत ही कम समय में आप दात के दर्द से निजाद पा सकते है क्यूंकि लहसुन में दर्द दूर भगाने के औषधीय गुण पाए जाते हैं जिससे दर्द का नामो-निशान मिट जाता है.

एलर्जी दूर रखने में

काफी बार जब मौसम बदलता अहइँ तो घर में अक्सर बच्चे और बड़े बीमार पड़ने लग जाते हैं और ये सब बैक्टीरिया की वजह से हुआ करता हैं क्यों की जब भी मौसम बदलता हैं तो बैक्टीरिया भी बहुत ज्यादा बढ़ जाते हैं जिनकी घर से सर्दी जुखाम होने लग जाता हैं । अगर आप इन बीमारियों से छुटकारा पाना साहहते हैं तो रात को सोते समय लहसुन की एक कली को अपने तकिये के निचे रख कर सोये क्यूंकि लहसुन में एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं जिससे बदलते मौसम में बीमारियाँ नहीं होती |

नींद लाने में मददगार

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में बड़ी संख्या में लोग नींद न आने की दिक्कतों का सामना कर रहे हैं। सुबह से शाम तक आॅफिस, कॉलेजों आदि में थककर चूर होने के बाद नींद न आने से परेशान हो रहे लोग लहसुन का उपयोग कर सकते हैं। बताया जाता है कि यदि सोने से पहले तकिए के नीचे लहसुन को रखकर सोया जाए तो इससे नींद अच्छी आती है।

- Advertisement -

फेसबुक वार्तालाप