रेखा के साथ नहाने की जिद करते रहे थे विनोद मेहरा, बाथरूम में छुपकर पहले ही जाकर बैठ गए…

अपने समय में अपनी एक्टिंग और स्मार्टनेस से सभी के दिलो पर राज करने वाले हेंडसम हंक विनोद मेहरा और अपनी खूबसूरती से सभी को मदहोश करने वाले एक्ट्रेस रेखा ने काफी फिल्मे एक साथ की थी ।बता दे की उस मे इन दोनों के चर्चे काफी हुआ करते थे और दोनों की लव स्टोरी हमेशा सुर्खियों में ही रहा करती थी ।इन दोनों ने फिल्मो के साथ साथ रियल लाइफ में भी रोमांस उतर आया था ।

एक बार जब रेखा नहाने जा रही थी तब विनोद पहले से ही बाथरूम में मौजूद थे ।रेखा जब अंदर आयी तब उन्होंने नहाने के लिए कपडे उतरने शुरू किये लेकिन उन्हें बिलकुल भी अंदाजा नहीं था की बाथरूम में विनोद खनन पहले से ही मौजूद हैं ।

अचानक से रेखा की नजर बाथरूम में मौजूद बेंच पर पड़ती हैं जिस पर विनोद खन्ना बिना कपडे के लेते हुए हैं ।जब रेखा बाथरूम में विनोद मेहरा को देखती हैं तो वह हैरान रह जाती हैं और और फिर उनपर चिल्लाने लगती हैं की निकलो यहाँ से ।

रेखा के चिल्लाने पर भी विनोद खन्ना नहीं माने और ना ही वह बाथरूम से गए बल्कि वह तो रेखा के साथ नहाने की जिद करने लग गए थे ।इसके घर जैसे तैसे रेखा विनोद को बाथरूम से बाहर भेज देती हैं ।वैसे बता दे की ये बॉलीवुड फिल्म ‘घर ‘ का सिन हैं ।

इस फिल्म का गाना ‘आपकी आंखों में कुछ महके हुए से राज हैं’ रेखा और विनोद की लव केमिस्ट्री बहुत ही शनदार दिखाई गयी थी ।इन दोनों के बीच होने वाली प्यार प्यारी शरारतों दर्शको को बहुत अच्छी लगती थो। यह रेखा और विनोद मेहरा के बीच की कैमेस्ट्री ही थी जिसने दर्शकों को हमेशा जवां रखा था।

आप की जानकारी के लिए बता दे की उस समय इन दोनों के किस्से काफी सुनने को मिल जाते थे और यह दोनों शादी भी करना चाहते थे लेकिन विनोद की माँ को रेखा पसंद नहीं आयी थी ।

विनोद की माँ कमला महरा ने रेखा को उनकी बहु के रूप में स्वेईकार करने से बिलकुल मन कड़िया था क्यूंकि उन्हें रेखा के अतीत के बारे में पता था की वह बिन-ब्याही मां की बेटी और इसी वजह से उन्होंने विनोद और रेखा की शादी नहीं होने दी ।

ऐसे में विनोद अपनी माँ के खिलाफ नहीं जा पाए और इस वजह से रिस्ता टूट गया ।हालाँकि दोनों ने कभी भी सभी के सामने अपने इस रिश्ते को कबूला नहीं था लेकिन ये भी बताया जाता हैं की रेखा ने विनोद से शादी करने के चक्कर में कॉकरोच मारने की दवाई भी खा ली थी ।

ऐसे में विनोद अपनी माँ के खिलाफ नहीं जा पाए और इस वजह से रिस्ता टूट गया ।हालाँकि दोनों ने कभी भी सभी के सामने अपने इस रिश्ते को कबूला नहीं था लेकिन ये भी बताया जाता हैं की रेखा ने विनोद से शादी करने के चक्कर में कॉकरोच मारने की दवाई भी खा ली थी ।जिसका बाद बहुत हंगामे हुए थे ।

बता दे की 13 फरवरी को विनोद मेहरा की बर्थ एनिवर्सरी थी । उनका जन्म 13 फरवरी 1945 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था।

विनोद मेहरा ने बॉलीवुड में एक्टिंग को एक अलग ही मुकाम दिया तह वह 70-80 के डोर में सबसे सफल एक्टर में गिने जाते थे ।बॉलीवुड में करीब 100 से ज्यादा फिल्मो में काम कर चुके विनोद महरा का महज 45 साल की उम्र में निधन हो गया था लेकिन विनोद के चाह्ने वाले आज भी उनकी फिल्मे देखना पसंद करते हैं ।

- Advertisement -

फेसबुक वार्तालाप