ये है वो ख़ास स्कूल, जहां पढ़ते हैं ऐश्वर्या से लेकर शाहरुख़ तक तमाम हस्तियों के बच्चे, फीस जानकर दंग रह जाएंगे

हमारे देश में बहुत सारे स्कूल बने हुए हैं उन में से कुछ होनी फेस की वजह से फेमस हैं तो कुछ अपनी लग्जरी सुविधाओं को लेकर फेमस हैं लेकिन इनके साथ साथ देश में वो स्कूल भी काफी फेमस हैं जहा बहुत ही बड़े बड़े सितारे और रहिसजादो के बच्चे पढ़ा करते हैं ।मुंबई के इस स्‍कूल में शाहरुख्‍, श्रीदेवी, अभि‍षेक बच्‍चन, सोनू नि‍गम, चंकी पांडे, रि‍ति‍क रोशन, करि‍शमा कपूर, लारा दत्‍ता के साथ साथ काफी बड़े बड़े स्टार्स हैं जिनके बच्चे यहाँ पढ़ा करते हैं ।अभी हाल ही में हुआ इस स्कूल के एनुअल फंक्शन के दौरान काफी बड़े बड़े स्टार्स देखे गए थे ।इस स्‍कूल को चलाने वाले का नाम भी देश की बड़ी हस्‍ति‍यों में शामि‍ल है।

धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्‍कूल

आप की जानकारी के लिए बता दे की इस स्कूल का नाम हैं धीरूभाई अम्बानी इंटरनेशनल स्कूल और इस स्कूल को चलाती हैं हमारे देश के सबसे आमिर आदमी मुकेश अम्बानी की धर्म पत्नी नीता अम्बानी ।बता दे की इस स्कूल की स्थापना 2003 में हुई थी और इसके बाद इस स्कूल में हर एक आधुनिक सुविधा भी उपलब्ध हैं ।स्कूल में होने वाली हर एक एक्टिविटी में खुद नीता अम्बानी ध्यान देती हैं और चुकी इस स्कूल में काफी बड़े बड़े सितारों के बच्चे और रहिसो के बच्चे पढ़ा करते हैं तो सुरक्षा व्‍यवस्‍था भी बहुत चाक चौबंद रहती है।

भारी भरकम है फीस

इस स्‍कूल में ICSE, IGCSE, IBDP बोर्ड के तहत पढ़ाई होती है और फीस 1 लाख 70 हजार से 4 लाख 48 हजार तक सालाना है। हालांकि‍ मुंबई मि‍रर ने एक पैरेंट के हवाले से लि‍खा है कि‍ उन्‍हें अपने बच्‍चे का दाखि‍ला कराने के लि‍ए अलग से 24 लाख जमा कराने पड़े।

बॉलीवुड के किंग शाहरुख़ खान भी इस स्कूल में अपने बेटे अब्राहम का फंक्शन देखने के लिए धीरूभाई अम्बानी इंटरनेशनल स्कूल में पहुंचे थे ।

- Advertisement -

फेसबुक वार्तालाप