यह हैं वर्ल्ड के सात सबसे ज़्यादा कमाने वाले एक्टर जिनकी अरबों में है कमाई

Avatar

हॉलीवुड और बॉलीवुड दोनों इंडस्ट्री के कलाकारों का अपना ही रुतबा हैं ।दोनों ही इंडस्ट्री के सितारे हर साल ऐसी फिल्मे लाते हैं जो की सभी के रिकॉर्ड तोड़ देती हैं ।जब भी इनकी फिल्मे बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन कमाई करती हैं तो इनकी इनकम भी बढ़ जाती हैं ।

तो आज हम आपको बताएंगे ऐसे 7 एक्टर्स जो की हर साल करते हैं सबसे ज्यादा कमाई की हैं ।

अक्षय कुमार


बॉलीवुड में अक्षय इकलौते ऐसे स्टार हैं जो की साल में 3 से 4 फिल्मे किया करते हैं भली ही अक्षय की फिल्मे 200 से 300 करोड़ की ही कमाई करती हैं लेकिन अक्षय के फेन्स को इनकी फिल्मे बहुत पसंद आती हैं ।बता दे की अक्षय एक साल में करीब 35 मिलियन डॉलर की कमाई कर लेते हैं ।

सलमान खान


बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की फें फोल्लोविंग सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पुरे वर्ल्ड में हैं ।इनकी आने वाली फिल्म टाइगर जिन्दा में हैं में इन्होने 125 करोड़ रुपए लिए हैं ।आप की जानकारी के लिए बता दे की सलमान भाई की एक साल की कमाई 37 मिलियन डॉलर है।

शाहरुख़ खान


बता दे की किंग खान वैसे तो वर्ल्ड के दूसरे सबसे आमिर एक्टर हैं लेकिन कमाई के मामले में वह थोड़े पीछे रह गए ।शाहरुख़ की सालाना इनकम 38 मिलियन डॉलर है।

टॉम क्रूज


टॉम क्रूज़ हॉलीवुड के बड़े एक्टर में से एक हैं जिनकी भारत में भी काफी अच्छी फैन फॉलोइंग है। टॉम क्रूज़ ने इस साल द मम्मी और मिशन इम्पॉसिबल 6 की जो की बॉक्स ओफ्फुस पर हिट रहीं और इन दो फिल्मो से टॉम क्रूज़ ने काफी अच्छी कमाई की है। टॉम क्रूज़ की इस साल की कमाई कुल 43 मिलियन डॉलर रही।

रोबर्ट डौनी जूनियर


रोबर्ट देनी एक वक्त पर सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले सत्र रह चुके यहीं और इनकी भी फें फोल्ल्वोयंग पुरे विश्व में हैं ।हालाँकि इस साल इन्होने जायद फिल्मे नहीं की इस वजह से इनकी कुल कमाई 8 मिलियन डॉलर रही।

वेन डीजल


इन्होने इस साल बहुत ही बेहतरीन फिल्मे की जो की काफी ज्यादा हिट रही थी ।उनकी कुल सालाना कमाई 54.5 मिलियन डॉलर रही।

ड्वेन जॉनसन

ड्वेन जॉनसन या जिन्हें हम रॉक के नाम से भी जानते हैं इस साल के विश्व के सबसे ज़्यादा कमाने वाले एक्टर हैं। ड्वेन भी इस साल काफी बड़ी ब्लॉकबस्टर का हिस्सा रहे जैसे फेट ऑफ़ फ्यूरियस, जुमंजी और बेवॉच जिसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा भी थीं। ड्वेन की इस साल कुल कमाई 65 मिलियन डॉलर रही।

- Advertisement -

फेसबुक वार्तालाप