महिलाओं के शरीर के बारे मे ये बाते नही पता होंगी आपको, शर्त लगा लो

जैसे के सभी जानते हैं की महिलाओ का शरीर पुरुषो के शरीर के मुकाबले में काफी ज्यादा अलग हैं । आम तोर सभी लोग आज के समय में बस ये ही सोचा करते हैं महिलाये पुरषो के मुकाबले में काफी कमजोर हुआ करती हैं अगर आप भी ऐसा सोचते हैं तो अपने दिमाग से ये गलत फेमि निकल दीजिये क्यूंकि आज हम आप को महिलाओ के बारे में कुछ ऐसी बाते बताने वाले हैं जिनके बारे में आपने शायद ही पहले कभी सुना होगा या पढ़ा होगा ।

परुषो के मुकाबले में महिलाओ का शरीर काफी ज्यादा लचीला हुआ करता हैं । महिलाओं की मांसपेशियां हल्की और अधिक लचीली होती हैं प्रकृति ने उसकी मांसपेशियों को इस तरह से बनाया है ताकि उनका शरीर गर्भावस्था के दौरान आसानी से बदल सकें और बच्चे की प्रसव के बाद आकृति में वापस आ सकें।

आप की जानकारी के लिए बता दे की महिलाओ का दिल पुरुषो के दिल से ज्यादा तेज धड़का करता हैं ।महिलाओ के दिल का औसत वजन 118 ग्राम होता हैं वही दूसरी तरफ पुरुषो के दिल की बात करे तो उनका महिलाओं की तुलना में 60 ग्राम ज्यादा होता हैं

अक्सर महिलाये परूषो के मुकाबले में ज्यादा दर्द सहन कर सकती हैं ।जी हाँ एक आम महिला का शरीर पुरुषो से ज्यादा दर्द सेहन कर सकता हैं क्यूंकि आप की जानकारी के लिए बता दे की महिलाओ का दिल पुरुषो के दिल से ज्यादा तेज धड़का करता हैं ।महिलाओ के दिल का औसत वजन 118 ग्राम होता हैं वही दूसरी तरफ पुरुषो के दिल की बात करे तो उनका महिलाओं की तुलना में 60 ग्राम ज्यादा होता हैं ।इसके बाद भी वह काफी दर्द सेहन कर लेती हैं और शायद ये ही वजह हैं की महिलाये सर दर्द या फिर बुखार में भी सभी काम कर लेती हैं ।

- Advertisement -

फेसबुक वार्तालाप