महज़ एक दिन लगाने पर ही इतने लंबे हो गए बाल, तंग आकर कटवाने पड़े

किसी के लिए भी सिर के बाल सबसे खास होते हैं खासकर महिलाओं की प्राकृतिक सुंदरता का राज़ उनके सिर के बाल ही होते हैं ऐसे में हर कोई यही चाहता है कि उनके सिर के बाल ज्यादा से ज्यादा लंबे घने और खूबसूरत हों इसके लिए लोग बाजार में मिलने वाले तरह-तरह के तेल का भी इस्तेमाल करते हैं लेकिन कहीं आपने ऐसा सुना है कि सिर्फ एक दिन में ही बाल इतने लंबे हो जाएं की उन्हें तंग आकर कटवाने की नौबत आए आइए जानते हैं कि आखिर वो कौन सा उपाय है।

बाल लंबे करने के लिए लोग तरह-तरह के तरीके अपनाते रहते हैं कोई घरेलू नुस्खे तो कोई महंगी दवाइयां और महंगे तेल भी ऐसी कई चीज़े हैं जिसे लोग अपने गिरते बालों को वापस पाने के लिए या बालों को लम्बा करने के लिए अपनाते हैं। आपने अक्सर ही लोगों को देखा होगा की लोग ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं 8 घंटे की नींद लें हरी सब्ज़ियां खाएं और तीन से चार दिनों तक हेड मसाज लें प्रोटिन का इस्तेमाल ज्यादा करें।


अपने नन्हें मुन्हों के बालों की देखभाल के लिए माएं सबसे ज्यादा जॉनसन एंड जॉनसन के प्रोडक्ट पर भरोसा करती हैं । वैसे माएं अपने बच्चों की देखभाल के लिए सबसे ज्यादा भरोसा जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी पर करती हैं।


तो जानिए आप भी कैसे अपने बालों को बनाएं खूबसूरत घने और लंबे  इसके लिए आपको बस कुछ घरेलू नुस्खे अपनाने हैं  2 चम्मच जॉनसन बेबी आयल,1 चम्मच एलोवेरा जेल और  विटामिन E की एक कैप्सूल ‘evion’ इन तीनों चीज़ों को एक साथ मिलाकर 1 मिनट तक चलाएं,इससे एक पेट्रोलियम जेल तैयार हो जाएगा  तैयार जेल को बालों की जड़ों में  उंगिलयों की सहायता से लगाएं और लगभग 10 मिनट तक लगा रहने दें इसी के साथ ही आपको एक और बात बता दें की इस उपचार को आप ज्यादातर रात में लगाएं और हो सके तो रात भर रहने दें ताकी बालों की जड़ों में नमीं ज्यादा देर तक रह सके।

- Advertisement -

फेसबुक वार्तालाप