पतियों को आकर्षित करने के लिए रानियां करती थीं ये काम, सुन कर रह जायेंगे दंग…

आज के समय में लड़किया खूबसूरत दिखने के लिए हर एक कोशिश करती हैं और वह हर तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तमाल करती हैं और कभी कभी तो डॉक्टर्स से स्पेशल ट्रीटमेंट भी करवा लेती हैं ।लेकिन क्या आपने कभी सोचा हैं की पुराने जमाने में रानिया सुनदर दिखन के लिए किन किन चीजों का उपयोग करती होंगी क्यूंकि उस दौरान इतनी कोई फेसेलिटीज तो होती नहीं थी तो फिर ऐसा क्या करती थी वह की इतनी सुन्दर दिखती थी ।

आप कभी किसी भी रानी की तस्वीरों को देखेंगे तो आप समझ जाएंगे कि वे कितनी खूबसूरत हुआ करती थीं. उनकी खूबसूरती ऐसी थी कि किसी को भी अपनी ओर आकर्षित कर ले. कोई भी उनका दीवाना हो जाए. लेकिन आपने कभी ये नहीं सोचा होगा कि रानियां आखिर इतनी खूबसूरत कैसे रहती थीं. चलिए आज हम आपको बताते हैं पति को लुभाने के लिए रानियों की खूबसूरती के पीछे के राज को.

करतीं थी प्राकृतिक साधनों का उपयोग

आखिर वह किस तरह की प्राकर्तिक चीजों का इस्तमाल किया करती थी खूबसूरत दिखने के लिए और किस तरह से वह अपने बॉडी को फिट रखा करती थी इन सब के बारे में बताने से पहले हम आप को बतात दे की ये सब बातो का जिक्र पुराने जमाने की ऐतिहासिक किताबो में लिखा हुआ हैं ।

इस तरह नहाती थी रानियां

बता दे की पहले के समय में रानियाँ कोई आम पानी से नहीं करती थी बल्कि वह पानी में दूध और गुलाब की पतियों को डाला करती थी ।पानी वह ये सब इस वजह से डलवाया करती थी ताकि उनकी स्किन बहुत मुलायम और खूसबूरत दिखे और उनका रंग हर समय चकता दिखे

खास तरह के इत्र का उपयोग करती थीं

आज के समय में आप जिसे पर्फ्युम कहते हैं उस समय में उसे इत्र कहा जाता था और ये खसुबुदार इत्र फूलों से बनाया जाता था। इसके लिए रानियां खुशबूदार फूलों को महीन तरीके से अपने कपड़ों पर लगा लिया करती थींं जिससे कि उनके कपड़े पूरे दिन सुगंधित रहते थे ।

ऐसे खुद को रखती थी फिट

पहले के समय में आज की तरह जिम या फिटनेस सेंटर नहीं हुआ करते थे. ऐसे में रानियां अपने-आप को फिजिकली फिट बनाए रखने के लिए कई तरह से शारीरिक कुशलता हासिल किया करती थीं. तलवारबाजी और व्यायाम किया करती थींं. उनका फिगर बेहद आकर्षक रहता जिनसे उनके राजा उनकी तरफ आसानी से आकर्षित हो जाते थे.

शयनकक्ष में राजाओं को ऐसे करती थीं आकर्षित

उस दौरान रानिया पुरे दिन अपनी खूबसूरती को ढक कर ही रखा करती थी ।ऊपर इस तस्वीरें में आप देख सकते हैं उस समय में रानिया जो कपडे पहना करती थी वह काफी जयदा भारी हुआ करते थे ।लेकिन अपने राजाओ को अपनी और आकर्षित करने के लिए वह जब अकेली हुआ करती थी अपने भारी कपडे उतार कर रोमांटिक कपडे पहन लिया करती थी जिस से राजा उनकी और आकर्षित हो जाते थे ।

ऐसे रखती थी त्वचा का ख्याल

सबसे पहले तो नहाने के लिए वे जिस तरह के पानी का इस्तेमाल करती थीं हमने आपको पहले ही बताया है. लेकिन अपनी त्वचा के ग्लो को बढ़ाने के लिए रानियां एक और खास तरह के फेस पैक का इस्तेमाल करती थीं. जिसके लिए वे मदिरा में अंडे की सफेदी का हिस्सा मिलाकर मास्क की तरह लगा लिया करती थीं. इससे उनकी त्वचा का रूखापन दूर हो जाया करता था और उनकी त्वचा कोमल और खूबसूरत बन जाया करती थीं.

- Advertisement -

फेसबुक वार्तालाप