देखिये दुनिया की 12 असाधारण महिलाएं, कोई है ‘फीमेल हल्क’ तो कोई है ‘बार्बी डॉल’…

वैसे तो हम सभी अपने आप के लिए काफी स्पेशल हैं ।हर किस में कुछ न कुछ तो खासियत होती हैं ,लेकिन कुछ ऐसे भी लोग होते जो की असाधारण हुआ करते हैं अगर ये लोग किसी भीड़मे भी खड़े हो जाये तो सभी इनकी और आकर्षित हो जाते हैं जैसे हॉलीवुड फिल्मों का ‘हल्क’।वैसे तो वो फिल्म का चरक्टेर हैं अगर हकीकत में ही वैसा दिख जाए तो ?

तो आज हम आप के लिए कुछ ऐसी महिलाओ के बारे में जानकरी लेकर आये हैं जिन्होंने अपने अजब-गजब शरीर से दुनियाभर के लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा है।

Aevin Dugas

एविन अमेरिका की रहने वाली हैं और वे वह पर एक सोशल वर्कर हैं । बता दे की एविन के नाम पर सबसे ज्यादा नेचुरल घने बाल होने का रिकॉर्ड हैं ।इनको अपनी ये हैरस्टीले बनाने में करीब 12 साल लग गए थे ।

Kristina Rei

क्रिस्टीना रूस की रहने वाली हैं और उन्होंने सबसे बड़े होठ होने का रिकॉर्ड बनाया हैं ।इन्होने ये होठ करीब 100 सिलिकॉन इंजेक्शंस लगवाने के बाद हासिल किये हैं ।

ज्योति आमगे

इनका जन्म 1993 में भारत में हुआ हैं ।बता दे की ज्योति की हाइट ज्योति 2 फिट हैं और वे दुनिया की सबसे छोटी औरत हैं ।ज्योति Achondroplasia नाम की एक बीमारी हैं जिसकी वजह से अब उनकी हाइट नहीं बढ़ सकती ।

Natasha Veruschka

वैसे तो नताशा का जन्म भारत में हुआ तह लेकिन अब वे न्यूयोर्क में रहने लग गई हैं ।नताशा बेल्ली डांसर भी और वे तलवार निगलने का भी हुनर रखती हैं| बता दे की नताशा के नाम 13 तलवार निगलने वाली पहली महिला बानी और इन्होने इस टेलेंट से अपना नाम Guinness World records में दर्ज करवाया था।

Elaine Davidosn

ब्राजील में जन्मी Elaine के नाम बॉडी पर सबसे ज्यादा पियर्सिंग करवाने का रिकॉर्ड दर्ज है। Elaine के शरीर पर औसतन 7,000 पियर्सिंग की गई है। Elaine ने 2011 में एक सिविल सर्वेंट से शादी की थी और उस दौरान वो व्हाइट गाउन में कुछ ऐसी नजर आ रही थी।

Lyudmila Titchenkova

ल्यूडमिला यूक्रेन की रहने वाली हैं ।ल्यूडमिला की हाइट इतनी बड़ी हैं की वे जब भी किसी के साथ कड़ी होती हैं तो अलग ही दिखाई देती हैं | बता दे की हाइट के साथ साथ इनकी गर्दन भी काफी लम्बी हैं ।

Abby and Brittany Hensel

अमेरिका की Abby और Brittany दो ऐसी जुड़वां हैं जिनके सिर तो अलग है मगर धड़ जुड़े हुए हैं। इनके कुछ अंग डबल हैं। 2012 में इन्होंने अपनी खुद की टीवी रियलिटी शो सीरीज ‘Abby & Brittany’ शुरू की थी।

Supatra Sasuphan

थाईलैंड की Supatra, Hypertrichosis नाम की एक बीमारी से ग्रसित है। 11 साल की उम्र में Supatra दुनिया की सबसे ज्यादा बालों वाली महिला बन गई है। पहले कुछ लोग इस बच्ची को चिढ़ाते भी थे, मगर अब कोई ऐसा नहीं करता है। लेज़र ट्रीटमेंट के बाद भी Supatra के बालों की ग्रोथ कम नहीं हुई।

Chanel Tapper

चॅनेल केलिफोर्निया की रहने की रहने वाली है | बता दे की इनके नाम सबसे लम्बी जइब होने का रिकॉर्ड हैं ।इनके जइब की लम्बाई 3.8 इंच है ।

Anastasiya Shpagina

यदि आप किसी एनिमेटेड फीमेल कैरेक्टर को असलियत में देखना चाहते हैं तो Anastasiya आपका यह सपना पूरा कर सकती है। Anastasiya के बाल से लेकर चेहरा और आंखें भी किसी डॉल की तरह ही है। यूक्रेन की यह डॉल अपनी एक आंख के मेकअप के लिए आधा घंटा लगाती है। अपनी आंखों को एनिमेटेड बनाने के लिए Anastasiya ने सर्जरी का भी सहारा लिया है।

Bethany Hamilton

बता दे की बेथानी अमेरिका की प्रोफेसनल सर्फर हैं । बता दे की 2003 में बेथानी जब सर्फिंग कर रही थी उस दौरान एक शार्क ने उनपर हमला करदिया था ।हमले में बेथानीकी जान तो बच गई लेकिन उन्होंने ने अपना एक हाथ खो दिया था ।इन सब के बढ़ भी बीथोनी ने हर नहीं मानी कुछ समय बाद फिर से बेथानी ने सर्फिंग करना शुरू करदिया ।बता इ की इनके जिंदगी पर Soul Surfer नाम की एक फिल्म भी बनी है।

Pixee Fox

बचपन में सभी बार्बी डॉल बनने का सपना देखते हैं। मगर इस मोहतरमा ने अपने इस सपने को कुछ ज्यादा ही सीरियसली लिया। Pixee एक ग्लैमर मॉडल हैं। 200 से ज्यादा सर्जरी करवा चुकी हैं। अपनी सर्जरी पर यह मॉडल 5,00,000 पाउंड खर्च कर चुकी हैं। Pixee की कमर मात्र 16 इंच की है।

- Advertisement -

फेसबुक वार्तालाप