दुनियाभर के देशों में बैन है ये 5 चीजें.. लेकिन हम भारतीय बड़े शौक से खाकर मौत को बुलावा दे रहे हैं

दुनिया में काफी ऐसी चीजे हुआ करती हैं जिन्हे पहली बार देखने या सुनने के बाद विश्वास नहीं होता हैं बस ये ही सोचते हैं की वकाई ये सब सच हैं ।ऐसी तरह आज हम आप को कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जो की कुछ देशो बेन हैं ।हमे मालुम हैं आप विष्वास नहीं कर पाएंगे लेकिन ये हकीकत हैं ।
शायद आप को यकीं नहीं होगा लेकिन जिस हल्दी राम के प्रोडक्ट्स के आप दीवाने हैं उन्हें अमेरिका में होने वाले टेस्ट्स ने फ़ैल करदिया हैं और वह पर ये प्रोडक्ट नहीं बेचे जाते हैं ।
विक्स आपको भारत में हर दूकान पर कही न कही पर मिल ही जायेगी लेकिन जब बात अन्य देशो की आती है तो कई यूरोपियन और अमरीकी देशो में इस विक्स को बैन किया जा चुका है वहां पर इसे स्वास्थ्य के लिए अच्छा नही माना जाता है।
आप को शायद मालुम नहीं होगा की सोमालिया में कहते हैं त्रिकोणी चीज अशुभ हुआ करती हैं और समोसा के भी त्रिकोणी होने की वजह से वह उसे बेन कर दिया गया हैं ।

किंडर जॉय आजकल के बच्चो के बीच बड़ा क्रेज रखती है लेकिन अमेरिका और कई बड़े बड़े देशो ने इस चॉकलेट को अपने देश में बेचने पर रोक लगा रखी है, उनके मुताबिक़ ये बच्चो स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाती है।
भारत के लोग खस खस खाना खूब पसंद करते है लेकिन बड़े ही दुःख की बात है कि सऊदी अरब को इससे नफरत है और इसे अपने ही मुल्क में बैन कर रखा है। ये था कुछ अनमोल जानकारियों का खजाना जो अपने आप में बहुत कुछ बताता है और जानकारी देता है।

- Advertisement -

फेसबुक वार्तालाप