टाइगर, विद्युत समेत बॉलीवुड के पांच एक्टर्स जिन्होंने मार्शल आर्ट्स में जीत रखा है ब्लैक बेल्ट

बॉलीवुड के कईं स्टार्स ऐसे हैं जो अपनी फिल्मों में जबरदस्त एक्शन सीन करते नजर आते हैं. साथ ही कईं स्टार्स ऐसे है जिन्होंने फिल्मों के अलावा मार्शल आर्ट्स में भी अपना सिक्का जमाया हुआ है. आइए बताते है ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में जिन्होंने मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग ली हुई है और ब्लैक बेल्ट भी जीता हुआ है.

1. अजय देवगन

बॉलीवुड के सिंघम यानि अजय देवगन मार्शल आर्ट्स में परफेक्ट हैं. बॉलीवुड सिंघम अपने फिल्मो में जबरदस्त एक्शन करते नज़र आते हैं. बता दें कि मार्शल आर्टिस्ट के योगदान के लिए अजय देवगन को साउथ कोरिया के ताइक्वांडो मास्टर ने ब्लैक बेल्ट से सम्मानित किया था.

2. अक्षय कुमार

बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार फिल्मों में अपने जबरदस्त एक्शन के लिए भी जाने जाते हैं. फिल्मों में आने से पहले वह मार्शल आर्ट में बतौर टीचर काम किया करते थे. इसके साथ ही उन्होंने कराटे में ब्लैक बेल्ट भी जीता हुआ है.

3. टाइगर श्रॉफ

सुपरस्टार जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर अपने जबरदस्त स्टंट के लिए जाने जाते हैं. साथ ही वह मार्शल आर्ट्स के कईं सारे फॉर्म्स भी जानते है. उन्हें भी मार्शल आर्ट्स में ब्लैक बेल्ट मिला हुआ है. सोशल मीडिया पर वह अपने स्टंट की वीडियोज भी पोस्ट करते रहते हैं. जिन्हें उनके फैन्स काफी पसंद करते हैं.

4. विद्युत जामवाल

इस अभिनेता ने बॉलीवुड और साउथ फिल्मों में काम किया है. विद्युत ने महज 3 साल की उम्र में पलक्कड़ के आश्रम में रहते हुए ‘कलरीपायट्‌टू’ मार्शल आर्ट स्टाइल की ट्रेनिंग शुरू की थी. विद्युत इसके अलावा जिम्नास्टिक और जिउ जित्सू में भी माहिर हैं. जुलाई, 2018 में अमेरिकी वेबसाइट लूपर ने दुनियाभर के टॉप मार्शल आर्टिस्ट की लिस्ट जारी की थी. जिसमें विद्युत को छठी पोजीशन मिली है. इन्होंने मार्शल आर्ट्स में ही डिग्री ली हुई है.

5. ऋतिक रोशन

ऋतिक एक बेहद अच्छे डांसर होने के साथ-साथ कराटे और मार्शल आर्ट्स में भी परफेक्ट हैं. उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू से पहले कराटे और मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग ली है. ऋतिक रोशन भी इस आर्ट में निपुण हैं.

- Advertisement -

फेसबुक वार्तालाप