गुरुग्राम से जुड़ी वो 7 भूतिया कहानियां, जो अच्छे-अच्छों की हालत टाइट कर देती हैं

Avatar

भूत है कि नहीं, ये अलग बात है, लेकिन उसकी कहानियां ज़रूर आपने अपने आस-पास के लोगों से सुनी होंगी. ऐसी ही कुछ हॉन्टेड स्टोरीज़ दिल्ली से सटे गुरुग्राम की भी हैं. यहां रहने वाले लोगों ने इन जगहों पर भूत या फिर उसके साये के होने की बात कुबूल की है.

MG रोड

रात में एमजी रोड के कुछ सुनसान हिस्सों पर लोगों ने सफ़ेद साड़ी में महिला को देखने की बात कही है. ज़्यादातर कैब ड्राइवर्स, जिनका रात में यहां आना-जाना होता है उनका कहना है कि उन्होंने एक औरत को यहां देखा है, जो अपनी जीभ और हाथ बढ़ाकर उन्हें रुकने के लिए कहती है. स्थानीय लोगों का मानना है कि वहां कुछ साल पहले एक औरत की मौत हो गई थी, उसी की आत्मा यहां भटकती है.

साइबर सिटी

गुरुग्राम के इस पॉश इलाके में एक स्कूल है. इसके बारे में कहा जाता है कि ये बच्चों के कब्रिस्तान पर बना है. इसलिए रात में यहां बच्चों के रोने की आवाज़ें सुनाई देती हैं. इसी वजह से इस स्कूल में कोई भी गार्ड रात में पहरा देने लिए नहीं रुकता. दो लोग जो रुके थे, वो रात में ऐसी ही डरावनी आवाज़ों से परेशान होकर भाग गए और अपनी सैलरी भी लेने नहीं आए. इस घटना के बाद स्कूल वालों ने पूजा करवाई और लोगों से ये दावा किया कि अब सब ठीक है.

Saffron BPO

इस बीपीओ में रोज़ नाम की एक लड़की काम करती थी. इस कहानी के हिसाब से वो बहुत ही हार्ड वर्किंग थी और छुट्टियां भी कम लेती थी. एक बार वो कई दिनों तक ऑफ़िस नहीं आई. तब उसके साथियों ने उसके बारे में जानना चाहा. वो उसके घर पर गए, लेकिन मकान मालिक ने बताया कि इस नाम का कोई यहां रहता ही नहीं. किसी तरह उन्होंने रोज़ के घरवालों से संपर्क किया. वहां ये जानकर वो हैरान रह गए कि उसकी मौत तो बीपीओ बनने के कई साल पहले ही हो गई थी. बाद में ऑफ़िस वालों को पता चला कि उनका बीपीओ किसी कब्रिस्तान पर बना हुआ है. उन्हीं में से एक की आत्मा यहां आई थी.

सेक्टर-7 का एक अपार्टमेंट

यहां के एक अपार्टमेंट से लोगों को अजीब तरह की आवाज़ें सुनाई देती हैं. आस-पास के घरों में भी कभी बाथरूम में नल चलने लगता है, तो कभी अपने आप लाइट्स ऑन हो जाती हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि एक व्यक्ति जिसका किसी ने बाथरूम में कत्ल कर दिया था, ये सब उसी की आत्मा करती है. इसकी वजह से कई लोग पागल भी हो चुके हैं.

अशोक विहार फ़्लाईओवर

इस फ़्लाइओवर को भी हॉन्टेड कहा जाता है. लोगों का कहना है कि यहां एक महिला दिखाई देती है, जो लोगों को रास्ता पूछने के बहाने रोकती है. जो रुक जाता है, वो ख़ुद अपना रास्ता भूल जाता है और बीमार पड़ जाता है. ऐसा तकरीबन रात के 1 से 4 बजे के बीच होता है.

सेक्टर-56 का एक अपार्टमेंट

यहां के एक फ़लैट में एक महिला अपने परिवार के साथ नए-नए शिफ़्ट हुई थी. उन्हें रात को किसी के बेल बजाकर जाने और लाइट्स के अपने आप ऑन-ऑफ़ होने जैसी दिक्कतें होने लगीं. एक दिन अचानक रात को उनके बेटे की टॉय कार उन्हीं के इर्द-गिर्द घूमने लगी. ये नज़ारा देखकर वो इतने डर गए कि अगले ही दिन उस घर को खाली कर दिया. उसके बाद से ही वो घर खाली पड़ा है.

सेक्टर-15

यहां रात में लोगों को एक हॉन्टेड कार दिखाई देती है. ये कार दूसरी गाड़ियों को बहुत ही तेज़ी से ओवरटेक करती है. लेकिन जब लोग उसका पीछा करते हैं तो वो कार कहीं गायब हो जाती है या फिर लोगों का एक्सिडेंट हो जाता है.

अगर आपके पास भी कोई हॉन्टेड स्टोरी है, तो कमेंट कर हमसे शेयर कर सकते हैं.

- Advertisement -

फेसबुक वार्तालाप