गाँव की सीधी-साधी करनजीत कैसे और क्यों बनी पोर्न स्टार, जानें पूरी कहानी सनी की जुबानी !

बॉलीवुड में सनी लियॉन की फिल्मे भले ही ज्यादा न चली हो लेकिन बॉलीवुड में उनके चाहने वाले लाखो में हैं और सनी को सुर्खियों में रहना भी काफी अच्छे से आता हैं ।सनी के लिए एक पोर्नस्टार से बॉलीवुड स्टार बनने का सफर काफी मुश्किल भरा रहा और तो और इस सफर में इन्हे लोगो की काफी बाते भी सुनने को मिली ।लेकिन बहुत ही कम लोग जानते हैं की आम गांव की करनजीत कैसे पोर्नस्टार सनी लियॉन बनी।आईये इसके पीछे की मजेदार कहानी आज आप को बताते हैं

सनी के चाहने वाले उनके बारे में काफी कुछ जानने की इच्छा जताते हैं ।इस वजह से सनी ने ये शेयर किया की उनके ऊपर एक फिल्म बनने वाले हैं जिसमे उनकी जिंदगी में हुए सभी किस्से बताये जायनेगे ।

 

सनी ने बताया की फिल्म में उनसे जुडी सभी घटनाये बताई जायेगी यहाँ तक उनके बचपन से लेकर माँ बनने तक का सफर दिखाया जायेगा ।आप की जानकारी के लिए बता दे की सनी के पिता पंजाबी थे और माँ हिमाचल प्रदेश की के सिरमौर की रहने वाली थीं इसी वजह से उनका नाम करनजीत कौर वोहरा रखा गया था ।

बता दे की सनी का ये नाम उनके पासपोर्ट में भी लिखा हुआ हैं ।जब सनी 13 साल की थी उस दौरान उनका पूरा परिवार वह से शिफ्ट होकर अमेरिका बस गया था ।सनी बताते हैं की वह और उनका भाई हर शनिवार रविवार दुरुद्वरा जाया करते थे और भजन कीर्तन किया करते थे ।

आम स्कूल में की पढ़ाई

सनी ने अपने स्कूल की पढ़ाई भुत ही नार्मल कैथलिक स्कूल से की इसके बढ़ उन्होंने नर्सिंग करने का फैसला किया था ।सनी उर्फ़ करनजीत कौर वोहरा ने साल 1999 में स्कूल की पढ़ाई पूरी कर कॉलेज में एडमिशन लिया। लेकिन बदलते हालात से करनजीत कौर वोहरा देखते ही देखते पोर्न स्टार सनी लियॉन में बदल गयी ।सनी ने एडल्ट इंडस्ट्री में साल 2002 में कदम रखा था ।

करनजीत कौर कैसे बनी सनी लियोनी

जब सनी ने पोर्न इंडस्ट्री में काम नहीं किया था उस पहले उन्होंने 19 साल की उम्र में जॉब की थी ।सनी ने पॉकेट मानी के लिए एक जर्मन बेकरी में वेटर का काम किया था इसके बाद सनी ने एक टेक्स एंड रिटायरमेंट फर्म में भी काम किया था। जब सनी अपनी नर्सिंग की पढ़ाई कर रही थी उस दोर्णा उनके एक दोस्त ने उन्हें मॉडलिंग करने की राये दी थी और लैड्स मैग्जीन के एक फोटोग्राफर से उनकी मुलाकात भी करवाई थी ।यही वो समय था जब करनजीत कौर वोहरा से वह सनी लियॉन बन गयी ।

पोर्न फिल्मों से हुई करियर की शुरुआत

बहुत ही कम लोग जानते हैं की सनी ने पोर्नमोवीज में काम करने से शुरुवात में पेंटहाउस नाम की एडल्ट मैग्जीन के लिए पोज दिए थे ।इसके बाद तो सनी हर किसी के दिल में बसने लग गयी थी और फिर पास नए प्रस्तावों की बहार लग गई।सनी को मैगजीन में न्यूड शॉट करवा कर काफी स्कोप दिख रहा था क्यूंकि इसमें अच्छे पैसे भी कमाए जा रहे थे और साथ ही देश विदेश घूमने का मौका भी मिल रहा था और शायद इसी वजह से सनी ने पोर्न फिल्मो में और आगे बढ़ने का फैसला किया ।
आप की जानकारी के लिए बता दे की सनी ने साल 2003 में अमेरिकी पोर्न इंडस्ट्री के सबसे बड़े प्रोडक्शन हाउस विविड एंटरटेनमेंट के साथ तीन साल तक काम किया था और फिर इसके बद वह हार्डकोर पोर्नोग्राफी की दुनिया में भी उतर गई थी।सनी ने करीब 35 एडल्ट फिल्मो में बतौर अभिनेत्री काम किया हैं साथ ही इन्होने 25 पोर्न फिल्मो की निर्देशक भी रह चुकी हैं ।आप की जानकारी के लिए बता दे की सनी लियोनी ने कई फिल्म और टीवी शो में भी काम किया है वो अमेरिकन पोर्न इंडस्ट्री ही नहीं एशिया में भी लोकप्रिय है।

बॉलीवुड की राह बनी चुनौती

साक्षात्कार के दौरान सनी ने कहा था कि अमेरिका की जिस पोर्न फिल्म इंडस्ट्री में उन्होंने काम किया है वहां पोर्न फिल्मों में काम करने वाले कलाकारों को एडल्ट स्टार का दर्जा मिलता है। फिल्मों में अच्छे अभिनय के लिए उन्हें अवॉर्ड भी दिए जाते हैं लेकिन भारत में ऐसी फिल्मो को सही नहीं समझा जाता और न ही उन्हें इज्जत दी जाती हैं ।इस वजह से सनी ने कहा था की जब उन्होंने पोर्न इंडस्ट्री से हिंदी फिल्मो में काम किया तो ये उनके लिए बहुत ही चुनौती भरा था ।

सनी ने साल 2011 में रियलिटी शो बिग बॉस से हिंदी परदे पर अपने करियर की शुरुवात की ।सनी ने जब बिग बॉस में आयी थी उससे पहले उन्हें बहुत ही कम लोग जानते थे लेकिन इस शो के बाद सनी के जिंदगी पूरी तरह से बदल गयी और आज सनी को बॉलीवुड की एक सक्सेसफुल एक्ट्रेस के तोर पर जाना जाता हैं ।

जैसे ही सनी टीवी शो में दिखी तो उनकी खूबसूरती देख बॉलीवुड के दरवाजे भी खुलने लग गए ।सनी जब बिग बॉस के घर में थी उसी दौरान महेश भट्ट गेस्ट के तोर पर बिग बॉस के घर में आये थे और उन्होंने सनी को उनकी फिल्म ‘जिस्म 2 ‘ में काम करने का प्रस्ताव रखा था और सनी ने फिल्म करने के लिए हाँ भी बोल दिया था ।

शो से बाहर आने के बाद सनी को और काम मिलने लग गया वह मॉडलिंग करने लगी और साथ ही उन्हें भारत में कॉंडोम, ज्वेलरी और मोबाइल फोन के ऐड में काम करने का मौका मिला ।बॉलीवुड की सनसनी बन चुकी सनी लियोनी इन दिनों फिल्मों में अभिनय के जलवे तो बिखेर ही रही हैं साथ ही पति डेनियल वीबर के साथ फिल्म निर्माण में भी अपने हाथ आजमा रही हैं।

- Advertisement -

फेसबुक वार्तालाप