कुदरत का करिश्मा देखिये! एक मां ने दो अलग-अलग जगहों से बच्चे गोद लिए और दोनों बच्चे भाई-बहन निकले

Avatar

चमत्कार शब्द सिर्फ़ फ़िल्मों और धारावाहिकों में ही सुनने को नहीं मिलता, बल्कि कई बार ये शब्द असल ज़िंदगी में भी सुनाई देता है. ऐसी ही एक चमत्कार की कहानी युएस के Colorado स्टेट से भी सामने आई है. ये कहानी है दो बच्चों की मां Katie Page की. Katie एक सिंगल मदर हैं, जो बच्चों की ज़िम्मेदारी बाख़ूबी निभा रही हैं. 30 साल की उम्र में पति से अलग होने के बाद Katie ने अपनी जॉब बदली, नया घर लिया और दो बच्चों की मां बन शुरु अपनी नई ज़िंदगी.

Katie के Hannah और Grayson नामक दो बच्चे हैं, जो कि गोद लिये हुए हैं. इन बच्चों की ख़ास बात ये है कि इन दोनों ने ही एक मां की कोख़ से जन्म लिया है और ये बात Katie के लिये हैरान कर देने वाली थी. इस बारे में बात करते हुए दो बच्चों की इस मां ने Love What Matters नामक वेबसाइट पर लिखा, मैं किसी बच्चे को गोद लेकर उसे एक बेहतर ज़िंदगी देना चाहती थी.

2016 में Katie को अनाथालय से एक कॉल आती है, जिसमें उसे पता चलता है कि पास के अस्पताल में कोई चार दिन का बच्चा छोड़ गया है. बिना देरी करते हुए Katie उस बच्चे को अपने साथ ले आई. 11 महीने तक Katie ने Grayson के असल माता-पिता का इंतज़ार किया, लेकिन किसी ने भी उस बच्चे पर अपना आधिकारिक हक नहीं जमाया, जिसके बाद अदालत ने पूर्ण रूप से Grayson की ज़िम्मेदारी Katie को सौंप दी.

कुदरत का कमाल देखिये, Grayson पर अदालत का फ़ैसला आने के 2 हफ़्ते बाद ही Katie को एक और कॉल आती है. इस बार इस बार उसे पता चला कि कोई अस्पताल में एक लड़की को छोड़ कर गया है. पिछली बार की तरह इस बार भी Katie पीछे नहीं हटी और Hannah नामक बच्ची को अपने घर ले आई.

वहीं अस्पताल से डिस्चार्ज पेपर लेते वक़्त Katie को पता चला कि Hannah और Grayson की मां एक ही है, जिसके बाद Katie ने उस महिला से मिलने का निर्णय लिया. महिला ने बताया कि Hannah के जन्म से पहले उसने बेबी बॉय को जन्म दिया था. Katie का मानना है कि ये किस्मत है कि दोनों भाई-बहन एक ही घर में हैं. 2019 में Katie अगले बच्चे को गोद लेने की तैयारी में हैं.

- Advertisement -

फेसबुक वार्तालाप