काजल अग्रवाल, रकुल प्रीत सहित 10 साउथ एक्ट्रेसेस जो हैं पढ़ाई में सबसे आगे

सभी स्टार्स अपनी एक्टिंग के लिए हमेशा से ही चर्चा में रहते हैं. अपनी एक्टिंग की वजह से ही फ़िल्में देखना दर्शक बेहद पसंद करते हैं. जिसके लिए वे काफी मेहनत करते हैं. कुछ स्टार्स एक्टिंग का कोर्स करने के बाद इंडस्ट्री में आते हैं तो किसी का इंट्रस्ट उन्हें इंडस्ट्री में ले आता है. यहां हम आपको साउथ फिल्म इंडस्ट्री की कुछ एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी हाई एजुकेशन जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे –

1. काजल अग्रवाल –

‘सिंघम’ में नजर आ चुकीं काजल अग्रवाल साउथ की फिल्म ‘मर्सल’, ‘टेंपर’ और ‘थुप्पाक्की’ के साथ ही कई हिट फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. वे मार्केटिंग और एडवर्टाइजिंग में ग्रेजुएशनम कर चुकी हैं.

2. रकुल प्रीत सिंह –

तमिल और तेलुगू फिल्मों की पसंदीदा एक्ट्रेस ‘यारियां’ और ‘अय्यारी’ जैसी बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं. रकुल प्रीत सिंह ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से मैथमेटिक्स में ग्रेजुएशन कर चुकी हैं.

3. तापसी पन्नू –

साउथ फिल्म इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस और बॉलीवुड में फिल्म ‘नाम शबाना’ ‘पिंक’ और ‘जुड़वा 2’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकीं तापसी पन्नू दिल्ली के गुरु तेग बहादुर इंस्टिट्यूट से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुकी हैं.

4. पूजा हेगड़े – 

मिस यूनिवर्स इंडिया प्रतियोगिता में दूसरी रनरअप रह चुकीं पूजा हेगड़े ‘ओका लैला कॉसम’ और ‘मुकुंदा’ जैसी साउथ फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. इसके अलावा वे ‘मोहन जोदाड़ो’ से बॉलीवुड डेब्यू भी कर चुकी हैं. एक्ट्रेस ने मुंबई के MMK कॉलेज से कॉमर्स में ग्रेजुएशन किया है.

5. एमी जैक्सन – 

फिल्म ‘सिंह इज किंग’ में नजर आईं एमी जैक्सन जल्द ही रजनीकांत के साथ फिल्म ‘रोबोट 2’ में नजर आने वाली हैंं. एक्ट्रेस ने वुल्टन के सेंट एडवर्ड कॉलेज से साहित्य में ग्रेजुएशन किया है.

6.श्रुति हासन –

कमल हासन की बेटी श्रुति हासन आज इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस हैं. उन्होंने मुंबई के सेंट एंड्रयूज कॉलेज से साइकोलॉजी में ग्रेजुएशन किया है.

7. तमन्ना भाटिया – 

साउथ की पसंदीदा एक्ट्रेस ‘बाहुबली’ से ज्यादा चर्चा में आई हैं. तमन्ना ने नेशनल कॉलेज से बीए किया है.

8. समंथा रुथ प्रभु – 

तमिल इंडस्ट्री की एक्ट्रेस ‘कतिथि’ और ‘दुकुड़ू’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. उन्होंने चेन्नई के स्टेला मेरिस कॉलेज से कॉमर्स में ग्रेजुएशन किया है.

9. नयनतारा अर्रामबम –

साउथ एक्ट्रेस ‘थानी ओरुवन’, ‘माया’ और ‘इरू मुगन’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. एक्ट्रेस ने अंग्रेजी साहित्य में तिरुवल्ला के मार्टहोम कॉलेज से ग्रेजुएशन की डिग्री ले रखी है.

10. अनुष्का शेट्टी –

बाहुबली एक्ट्रेस अनुष्का शेट्टी ने कंप्यूटर एप्लीकेशन में ग्रेजुएशन किया है.

इन सभी एक्ट्रेसेस ने इंडस्ट्री में अपना नाम अपनी फिल्मों की बदौलत किया है.

- Advertisement -

फेसबुक वार्तालाप