इन 15 रोचक तथ्यों से साबित होता है कि “कपिल शर्मा” रातों रात स्टार नहीं बने.

जिनदगी में सबसे जरुरी होता हैं हसना और जो किसी और को हसाये वह लोग काफी ऊँचे होते हैं | ऐसा ही एक नाम हैं कपिल शर्मा का | इनके बारे क्या बताये क्यूंकि अपने टेलेंट से फेमस हुए कपिल शर्मा अब किसी भी पहचान के मोहताज नहीं हैं । पंजाब के एक छोटे से सेहर से आया ये मीडियम फॅमिलिय का लड़का लोगो को हसते हसते इतनी ऊंचाइयों पर पहुंच गया हैं की आज इन्हे सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि अन्य देशो में भी जाना जाता हैं ।इनकी इसके पीछे उनकी कड़ी मेहनत और कुछ कर गुज़रने का जज़्बा था. Kapil Sharma की जिंदगी के कुछ ऐसे पहलु हम आपके सामने लाएं हैं, जिनके बारे में आपने कभी सुना नहीं होगा |

1.कपिल के पिता का निधन 2004 में हो गया था ।बता दे की की कपिल के पिता पहले पंजाब पुलिस एमए हैडकांस्टेबल थे | पिता की मोत के घर की पूरी जिम्मेदारियां कपिल पर पड़ने लगगई थी और इन सब के अलावा उन्हें अपनी एक बहन की शादी भी करानी थी ।

2.कपिल कभी भी कॉमेडियन ,एक्टर या एंकर नहीं बनना चाहते थे पहले वह सिंगर ही बनना चाहते थे
3.मुंबई आने से कपिल कपिल ने एक कपड़ो की मिल में काम किया करते थे और इसके अलावा उन्होंने अपने घर के आस पास साॅफ्टड्रिंक्स बेचने का भी काम किया था ।ये सब काम उन्होंने पैसे की कमी होने की वजह से किया था ।
4.बता दे की कपिल ‘ग्रेट इंडिया लाफ्टर चैलेंज ‘ के ऑडिशन में ही बाहर हो गए थे और कुछ समय बाद शो ने उन्हें चला कर बुलाया था और फिर कपिल ने शो जित कर खुद को साबित भी करदिया था ।
5. लोगों ने पहली बार उन्हें’..लाफ्टर चैलेंज’से जानना शुरू किया, लेकिन उससे पहले उन्होंने सालों तक थिएटर में काम किया और कितने सालों तक संघर्ष किया ये किसी को नहीं मालूम। लोग समझते हैं कि वो रातों-रात स्टार बन गए, यह बात सच नहीं है.
6. थिएटर के लिए उनका प्यार काफ़ी पहले से था. उन्होनें अपनी एक्टिंग और कॉमेडी को अपना करियर बनाने की ठान ली. कपिल शर्मा ने अमृतसर में थिएटर ज़्वाईन किया और बाद में दिल्ली आ गए, जहां उन्होंने कुछ शोज़ भी किए.
7.एक इंटरव्यू के दौरान कपिल ने बताया की कॉमेडी उनके लिए एक दुर्घटना जैसी थी लेकिन ये दुर्घटना  हमारे लिए फायदेमंद ठेरी।
8.कपिल को सबसे बड़ा ब्रेक वह मिला जब उन्होंने 2007 में “ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज ” का ख़िताब अपने नाम कर लिया था और उन्होंने इस शो से 10 लाख रुपए विनिंग प्राइज मिली थी ।
9.कपिल को जिस दौरान अपनी बहिन की शादी करवानी थी उस दौरान वे शो से 10 लाख रुपए जित गए थे और बाद में उन्होंने अपनी बहन की शादी काफी धूम धाम से की थी ।
10. Comedy Circus के बाद कपिल शर्मा को अपना खुद का शो मिल गया. Comedy Nights With Kapil छोटे पर्दे का सबसे बड़ा हिट कॉमेडी शो है. इस शो में बड़े-बड़े स्टार्स अपनी फ़िल्मों को प्रमोट करने आते हैं.
11. Comedy Nights With Kapil की अपार सफ़लता के बाद कपिल शर्मा को बॉलीवुड से ऑफ़र आने लगे. उन्होंने इसे भी एक चुनौती की तरह लिया और ‘किस किस को प्यार करूं’ कॉमेडी मसाला फ़िल्म से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की.
12.कपिल ने खुद बताय हैं की वे काफी भावुक इंसान हैं और ये उन्हें काफी कमजोर बनाता हैं ।
13.कपिल ने बताया की उनका सबसे पहला प्यार सुष्मिता सेन हैं और उनके आल टाइम फेवरेट हैं धर्मेंद्र  ।
14.जिस शो को कपिल ने काफी बड़ा आदमी बनाया था वो शव था Comedy Nights With Kapil लेकिन वो शो कब का बंद हो गया और उसकी जगह ली हैं अब “The Kapil Sharma Show” आगया हैं ।
15.लपिल ने एक इंटरव्यू के दौरान बताय था की वे एक दिन Comedy Nights With Kapil के पुराने एपिसोड को देख रहे थे तब वह सब यूट्यूब से देलेट हो चुके थे बात में पता चला था की सारे वीडियोस कलर्स चैनल वालो ने देलेट करवा दिए थे कपिल ने कहा की चैनल वालो ने ऐसा क्यूंकि मुझे भी नहीं मालूम

- Advertisement -

फेसबुक वार्तालाप