आईपीएल के एक मैच से कितना कमाती हैं प्रीति जिंटा? जानकर उड़ जाएंगे आपके भी होश

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का ग्यारहवां सीजन सुरु हो गया है इस साल के सभी आईपीएल मैच बहुत ही दिलचस्प होने वाले है।आप को बता दे की आईपीएल में कुल 51 दिनो तक मैच खेले जाये गए। देश के 9 शहरो में अलग-अलग जगहों पर खेले जायेगे ।

आईपीएल एक ऐसा मैच है जहाँ पर लोग बड़ी संख्या में और कई देशों के खिलाडियों को एक साथ और एक ही टीम में खेलते हुए देखा जाता हैं। आईपीएल एक ऐसा मैच जो उन खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिलता है जो इंटरनेशनल मैच नहीं खेल पाते है। और पैसे और शोहरत कमाने का मौका भी मिला है। लेकिन, आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि प्रीति जिंटा एक मैच से कितने पैसे की कमाई करती हैं।

एक मैच से कितनी कमाई करती हैं प्रीति जिंटा

चलिए जानते है की प्रीति ज़िंटा एक मैच में कितनी कमाई करती है। आप ये जानने के लिए सबसे ज्यादा जरुरी है। कि आईपीएल में प्रीति ज़िंटा की कमाई कैसे होती है। आईपीएल में टीम के मालिकों को कमाई खिलाड़ियों की जर्सी और विज्ञापन के जरिए कमाई होती है।

यह कमाई का एक जरिया है। इसके अलावा भी कई और तरीके पैसे की कमाई की जाती है। बड़ी कंपनियां और बड़े ब्रांड्स क्रिकेटर्स की जर्सी और विज्ञापन देने के लिए करोड़ों रुपए खर्च करती हैं। आईपीएल के टिकट काफी महंगे होते हैं। इसमें टिकट से भी पैसे कमाई हो जाती है इसलिए टिकट के माध्यम से भी टीम के मालिकों की अच्छी खासी कमाई होती है।

टीम के मालिकों की कमाई का अन्य जरिय

आईपीएल में टीम के मालिकों की कमाई के अन्य जरियों में प्राइज मनी भी शामिल होते है। जो लीग जीतने वाली टीम और उपविजेता बनने वाली टीम को मिलती है। इसके बाद नंबर आता है ब्रांड वेल्यू की। इसके जरिए भी प्रीति जिंटा को ज्यादा से ज्यादा प्रायोजकों की ओर से विज्ञापन मिलता है। प्रीति जिंटा की कमाई का अन्य जरिया मीडिया राइट्स है।

मीडिया चैनल्स को आईपीएल के लाइव प्रसारण के लिए और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के लिए बीसीसीआई से राइट्स खरीदने पड़ते हैं। इसके लिए बीसीसीआई उन्हें काफी पैसे देने पड़ते हैं। आईपीएल के दौरान टीम के मालिकों को 150 से 200 करोड़ की कमाई होती है। इसके अलावा, प्रीति जिंटा को हर मैच का लगभग 2 करोड़ रुपये मिलते हैं। भले ही उनकी टीम हार जाये।

प्रीति ज़िंटा के कुछ बेहतरीन फोटो

- Advertisement -

फेसबुक वार्तालाप