अपने प्यार को पाने के लिए अपनी मां के भी खिलाफ हो गई थीं बॉलीवुड की ये 5 एक्ट्रेसेस

Avatar

जहां एक और फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जो अपनी मां की सलाह पर चलना पसंद करती हैं. तो वहीं बॉलीवुड में दूसरी तरफ कुछ ऐसी एक्ट्रेसेस भी हैं जिन्होंने अपनी मां की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी की है. तो चलिए इस खबर में हम आपको बताते हैं बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस के बारे में जिन्होंने परिवार के खिलाफ जाकर ही नहीं बल्कि अपनी मां के खिलाफ तक जाकर शादी की है. आइए जानते हैं इन एक्ट्रेसेस के बारे में-

अमृता सिंह:

इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता हैं बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस अमृता सिंह का. बता दें कि अमृता सिंह  ने अपनी मां के खिलाफ जाकर खुद से करीब 10 साल छोटे अभिनेता सैफ अली खान के साथ 1991 में शादी की थी. हालांकि कुछ सालों बाद दोनों का तलाक हो गया था.

पद्मिनी कोल्हापुरी:

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है बॉलीवुड की अभिनेत्री पद्मिनी का. पद्मिनी ने भी अपनी मां के खिलाफ जाकर प्रोड्यूसर प्रदीप से शादी की थी. पद्मिनी ने प्रदीप से 14 अगस्त 1986 को मुंबई में एक दोस्त के घर पर शादी की थी.

हेमा मालिनी:

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल यानि हेमा मालिनी का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. अभिनेत्री हेमा मालिनी ने अपनी मां जया चक्रवर्ती के खिलाफ जाकर धर्मेंद्र से शादी की थी. हेमा मालिनी की इस शादी के सभी खिलाफ थे. दरअसल हेमा मालिनी धर्मेंद्र से शादी करना चाहती थीं. लेकिन धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे और उनके दो बच्चे भी थे. फिर भी अभिनेत्री हेमा मालिनी ने अपनी मां जया चक्रवर्ती की एक न मानी और धर्मेंद्र से शादी कर ली.

श्रीदेवी:

बॉलीवुड की चांदनी के नाम से पहचाने जाने वाली श्रीदेवी ने भी डायरेक्टर बोनी कपूर से मां राजेश्वरी यंगर के खिलाफ जाकर शादी की थी. श्रीदेवी की मां इस शादी के खिलाफ थीं. क्योंकि बोनी कपूर पहले से ही शादीशुदा थे और दो बच्चों के पिता भी थे. फिर भी श्रीदेवी ने बोनी कपूर से शादी की थीं.

दिव्या भारती:

इस खबर के अंत में नाम आता है चंद फिल्मों से बॉलीवुड फिल्मों में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली अभिनेत्री दिव्या भारती का. 18 साल की उम्र में परिवार के खिलाफ जाकर मुस्लिम घराने से ताल्लुक रखने वाले प्रोड्यूसर साजिद नडियादवाला के साथ विवाह किया था. इस शादी से दिव्या भारती की मां मीता भारती बेहद नाराज थीं. हालांकि की शादी के एक साल बाद दिव्या की मौत हो गई थी.

- Advertisement -

फेसबुक वार्तालाप