अपनी खूबसूरती से अपनी बढ़ती उम्र को भी मात देती हैं बॉलीवुड की ये सात ग्लैमरस एक्ट्रेसेस

भारतीय सिनेमा में एक्ट्रेसेस का करियर ज्यादा लंबा नहीं माना जाता है. बहुत कम ही एक्ट्रेसेस होती हैं जो बॉलीवुड में लम्बे समय तक अपने फ़िल्मी करियर के सफर को जारी रख पाती हैं. इनमें से कुछ ऐसी एक्ट्रेसेज हैं जो अपनी उम्र ढलने के बाद भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना सिक्का जमाए हुए हैं.

1. ऐश्वर्या राय बच्चन :

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस मानी जाने वाली ऐश्वर्या राय बच्चन आज भी फिल्मों में नजर आ रही हैं. शादी के 11 साल गुज़र जाने के बाद भी ऐश्वर्या ने खुद को अच्छे से मेन्टेन कर रखा है. वह अपनी उम्र के 44वें साल में है लेकिन अभी तक उनकी ख़ूबसूरती और स्टारडम पर कोई असर नहीं पड़ा है.

2. मलाइका अरोड़ा खान :

बॉलीवुड में अपने आइटम सॉन्ग को लेकर काफी चर्चा में रहने वाली मलाइका अरोड़ा खान ने 44 साल की उम्र में भी अपने फिटनेस को बरकरार रखा हुआ है. मलाइका फिट रहने के लिए बराबर जिम जाती हैं और अपने खान-पान का नियमित ख्याल रखती हैं.

3. करिश्मा कपूर :

अपने करियर की शुरुआत में एक से एक सुपरहिट मूवी देने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर आज भी बेहद खूबसूरत और फिट दिखाई देती हैं. इस वक्त वह 44 साल की हैं. हालांकि करिश्मा अभी कुछ समय से फिल्मों से दूर हैं पर वह अक्सर ख़बरों बनी रहती हैं. उनकी फिटनेस को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगा पाना बेहद मुश्किल है.

4. माधुरी दीक्षित :

बॉलीवुड की ‘धक-धक गर्ल’ यानी माधुरी दीक्षित आज भी अपने डांस और ख़ूबसूरती के लिए इंडस्ट्री में बहुत पॉपुलर हैं. उम्र के 51 साल पूरी कर चुकी माधुरी आज भी वैसे ही डांस परफॉर्म करती नजर आती हैं, जिस तरह से वह अपने फ़िल्मी करियर के शुरूआत में परफॉर्म किया करती थीं.

5. काजोल :

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री और अपने चुलबुले अंदाज के लिए प्रसिद्ध एक्ट्रेस काजोल 44 साल की हुई हैं. उन्होंने कल ही अपना 44 वां जन्मदिन मनाया है. उनकी खूबसूरती को देखते हुए उनकी उम्र का कोई अंदाजा नहीं लगा सकता है.

6. रवीना टंडन :

रवीना टंडन का नाम भी बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेसेस में गिना जाता है. रवीना टंडन अपनी उम्र के 43 साल पूरे कर चुकी हैं. रवीना ने फिलहाल फिल्मों से दूरियां बनाई हुई हैं लेकिन फिर भी रवीना की फैन फ़ॉलोइंग आज भी कम नहीं हुई है.

 

7. ट्विंकल खन्ना :

बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना ने चाहे शादी के बाद फिल्मों से किनारा कर लिया हो पर उनकी फिटनेस और ख़ूबसूरती का कोई जवाब नहीं है. पति अक्षय कुमार की तरह ही वह भी अपनी फिटनेस पर भरपूर ध्यान देती हैं और अपनी ख़ूबसूरती का पूरा ख्याल रखती हैं. इस वक्त वह 43 साल की है.

- Advertisement -

फेसबुक वार्तालाप