अतुलनीय! स्कूल वैन को लुढ़कता देख पहिए के नीचे लेट गए ‘शिव’, बचाईं कई जानें

Avatar

हमने अक्सर खबरों में सुना हैं किसी बस चाक का किसी बची के साथ गलत काम या फिर बुरा व्यहवार की खबरे सुनी होगी लेकिन आज की हमारी ये खबर उन सभी बस चालकों के मुँह पर तमाचा जैसी हैं ।

बात 5 दिसंबर की है जब स्कूल वैन के चालक ने एक दर्जन से अधिक बच्चों की जान अपनी जान पर खेल कर बचाया। दोपहर करीब ढाई बजे स्कूल की छुट्टी हुई थी और बड़ी संख्या में बच्चे वैन में बैठे हुए थे। कलिया बछरांव की ओर ग्राम डहकूतला मोड़ के पास चालक शिव यादव लघुशंका के लिए वैन से उतरा और इसी दौरान बच्चों ने खेल-खेल में वैन को न्यूटल में कर दिया। इसके बाद वैन चलने लगी और ढालान होने के कारण तेजी से रफ्तार पकड़ने लगी।


नारायणपुर थाना खेत्र के ग्राम मटासी में स्थित हरीश इंग्लिश मीडियम स्कूल के एक दर्जन से अधिक बच्चों को छुट्टी के बाद चालक उन्हें शाम करीब तीन बजे ग्रामीण क्षेत्र की ओर निकला था। दुलदुला विकासखंड के ग्राम कोरना निवासी चालक शिव यादव (30) स्कूल वैन चला रहा था।

वे के अंदर बच्चो के साथ साथ जो भी अंदर बैठे थे यह दर गए और चिल्लाने लग गए ।

जब ये सब शिव ने देखा तो वो भागता हुआ वाहन के आगे आया और उसे रोकने के लिए शिव वे के आगे आया और वे को रोकने की काफी कोसिस की अंत में जब वे नहीं रुकी तब चालक शिव वे चक्के के आगे आकर लेट गया ।


वैन का अगला चक्का शिव के उपर चढ़ गया और पिछले चक्के में फंसने के बाद वाहन रूकी। इसके बाद आने-जाने वाले लोगों के साथ वैन में बैठी महिलाकर्मी हरकत में आई और पत्थर रखते हुए वैन को काबू में किया गया।

घम्बिर हालत में हैं शिव

वे में मौजूद बच्चो ने जैसे तैसे घायल शिव को आस पास के लोगो की मदद लेकर शिव को चक्के के आगे से निकलवाया और फिर स्कूल प्रबंधन को सूचना देते हुए चालक शिव को कुनकुरी होलिक्रास हास्पीटल में भर्ती कराया गया। शिव की कमर में गंभीर चोट आई है उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

- Advertisement -

फेसबुक वार्तालाप